A Review Of ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



जिन लोगों की आवाज मायने रखती है, वे सभी डरते हैं… बॉलीवुड में बन रही प्रोपेगेंडा फिल्मों को लेकर बोले नसीरुद्दीन शाह

दिल की सेहत बरकरार रखने के लिए ऑफिस कैंटीन का हेल्दी होना बहुत जरुरी है। मैनेजमैंट को चाहिए कि ऑफिस कैंटीन में केवल हार्ट व सेहत से जुड़ी अच्छी चीजें ही रखनी चाहिए। कैंटीन में अंकुरित धान्य, उबले हुए खाद्य पदार्थ तथा ताजे फल भी मिलने चाहिए। दूध और इससे बने पदार्थ भी दिल के स्वास्थय के लिए उपयुक्त माने जाते हैं।

These cookies may be established via our web-site by our promoting associates. They could be utilized by Individuals providers to create a profile of the interests and tell you about related adverts on other web pages. Also they are used to limit the amount of periods the thing is an advert as well as assist measure the performance of the advertising and marketing campaign.

सरकार कोरोनाकाल के बाद पहली बार कौशल प्रशिक्षण शुरू करेगी

अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा

इन राशियों का भाग्य उदय करेगी निर्जला एकादशी, भगवान विष्णु की बरसाएंगी अपनी मेहर

ठीक से नींद नहीं होने, सुबह की शुरूआत सही न होने या फिर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कई बार आप ऑफिस में नींद या आलस महसूस करते हैं। ऐसे समय आपके काम की गति धीमी हो जाती है और आपके शरीर में ऊर्जा का संचार नहीं होता जिससे आपको नींद आती है। लेकिन इन चीजों से बचना और ऊर्जा बनाए रखना बेहद जरूरी है क्योंकि इनका सीधा प्रभाव आपके काम पर पड़ता है। तो चलिए जानते हैं, काम के दौरान ऑफिस में ऊर्जावान रहने के यह तरीके - 

चाय-कॉफी का सेवन वैसे तो चाय या कॉफी का अधिक सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है लेकिन अगर सीमा में किया जाए तो कई फायदे भी हैं। ऑफिस में काम के बीच नींद आने पर चाय या कॉफी का सेवन करें। दोनों Source ही नींद दूर भगाने के काम आते हैं।

महंगे फेशियल से ज्‍यादा ग्‍लो देगी फिटकरी, झुर्रियां और ड्राई स्किन से मिलेगा छुटकारा

कम खाना खाएं जो लोग लंच में भारी भोजन करते हैं, उनको लंच के बाद ज्यादा नींद आने लगती है। इसलिए लंच में हल्का भोजन करें। इससे नींद की समस्या दूर होती है। इसके अलावा खाने के बाद मीठा खाने से भी नींद आती है। इसलिए अगर आप लंच में मीठा खाना पसंद करते हैं तो मीठे को त्याग दें।

लिप्स और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाकर ये बबली गर्ल अब दिखने लगीं ऐसी, पहचानना मुश्किल

इस सबके बीच अगर आप भी अक्सर यही सोचते हैं कि बॉडी को एक्टिव करने के लिए क्या करूं, तो मेरे पास इसका उपाय है। यदि आप ऑफिस में थोड़ा सा टाइम मैनेज कर सकें तो कुछ एक्सरसाइज आप ऑफिस डेस्क पर भी कर सकते हैं।

ऑफिस में खुद को हेल्दी और कोरोनावायरस इंफेक्शन से खुद को सेफ रखने के लिए मास्क जरूर पहनें.

नेक रोल का अभ्यास करने के लिए आप कुर्सी पर सीधे बैठ जाएं।

Report this wiki page